Subscribe Us

header ads

कोरोना वायरस का देश की राजधानी में दस्तक: दिल्ली और तेलंगाना में कोरोना वायरस के दो नए मामलों का पता चला

भारत ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों के सामने आने के बाद, सरकार ने इटली और ईरान से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, सिंगापुर, नेपाल, इंडोनेशिया, वियतनाम और मलेशिया की उड़ानों के अलावा यात्रियों की स्क्रीनिंग का विस्तार किया।


Coronavirus in India, भारत ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के दो और सकारात्मक मामलों की सूचना दी है - एक नई दिल्ली में और दूसरा तेलंगाना में, जिसके कारण बीते सोमवार को सरकार ने यात्रियों की स्क्रीनिंग करने का फैसला किया। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली के जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस पाया गया है उसने इटली की यात्रा की थी वहीं दूसरे व्यक्ति ने दुबई की यात्रा की थी।

आगे स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, “नई दिल्ली में एक व्यक्ति में Covid-19 के संक्रमण का पता चला है, और एक का तेलंगाना में पता चला है। दोनों मरीज स्थिर हैं और उन पर कड़ी नजर रखी जा रही है।”

क्या राजनीतिक दलों का वंशवाद युवाओं के मौके खा रहा?

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा की पहले उन्होंने नकारात्मक परीक्षण किया था, हालांकि दूसरे परीक्षण में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया। दो अलग-अलग परिणाम पाए जाने के बाद उनके नमूनों को फिर से परीक्षण के लिए भेजा गया है। जयपुर हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग जारी है, जयपुर में उतरने वाले यात्रियों में Covid-19 यानि कोरोना वायरस (Coronavirus) की जाँच की जा रही है।

नए मामलों के सामने आने के बाद, सरकार ने इटली और ईरान से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, सिंगापुर, नेपाल, इंडोनेशिया, वियतनाम और मलेशिया की उड़ानों के अलावा यात्रियों की स्क्रीनिंग का विस्तार किया। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation) ने 2 मार्च को दिए आदेश में कहा, "सभी एयरलाइन इन देशों से आने वाली विमानों के आने पर घोषणाएं करेंगी और इसका अनुपालन सुनिश्चित करेंगी।"

अमित शाह और योगी का देश को संदेश: देश को बांटने वाले अब डरकर रहें।

कोरोना वायरस (Coronavirus in India) से बचने के लिए गैर जरुरी यात्रा से बचें

Coronavirus in India Coronavirus in India

मंत्रियों के एक समूह (GoM) ने सोमवार को एक बैठक आयोजित की जिसमें कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के रोक थाम की बाते हुई। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्थिति के आधार पर अधिक यात्रा वीजा को निलंबित करने की संभावना है। भारत सरकार पहले ही चीन और ईरान की यात्रा को स्थगित कर चुकी है। मंत्री ने आगे सलाह दी कि भारतीय इटली, कोरिया और सिंगापुर की गैर-जरूरी यात्रा से बचें।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के अनुसार, 12 देशों के यात्रियों का वर्तमान में 21 हवाई अड्डों, और 12 प्रमुख और 35 मामूली हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की जा रहा है।

गायत्री मंत्र का अर्थ, गायत्री मंत्र का महत्व और लाभ

मंत्री ने यह भी कहा कि Covid-19 के लिए राज्यों की तैयारियों का आकलन स्वास्थ्य मंत्रालय में सभी संयुक्त सचिवों को सौंपा गया है। इसके अलावा, उत्तराखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 21 सीमावर्ती जिलों में 3,695 से अधिक ग्राम सभाएं आयोजित की गई हैं। नेपाल सीमा पर अब तक 10, 24,922 लोगों की जांच की जा चुकी है। उन्होंने आगे कहा कि व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई), एन 95 मास्क एट अल, पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं।

गायत्री मंत्र का जाप कैसे करना चाहिए, और गायत्री मंत्र के जाप के क्या क्या लाभ हैं?

घातक कोरोना वायरस (Coronavirus) जो पहली बार दिसंबर में चीन के वुहान में पाया गया था वह अब तक 70 से अधिक देशों में फैल चुका है, 3,000 से अधिक लोगों को मार चुका है, और लगभग 90,000 को संक्रमित कर चूका है। ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका ने भी रविवार को कोरोना वायरस से हुई पहली मौत की सूचना दी, वहीं ईरान ने 66, इटली ने 34 और दक्षिण कोरिया ने 22 लोगों की मौत की सूचना दी।

जय हिन्द, जय भारत !

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमारे फेसबुक पेज या ट्विटर हैंडल के जरिये हमें जरूर बताएं।

Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए जुड़े हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल, और लिंकडिन पेज से।

Post a Comment

0 Comments